ग्वालियर: खनन माफिया ने पुलिस पर चलाई गोलियां

ग्वालियर: खनन माफिया ने पुलिस पर चलाई गोलियां

-तिघरा में खनन रोकने के दौरान किया हमला

ग्वालियर, 23 जनवरी । खनन माफिया ने एक बार फिर पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर माफिया ने गोलियां चला दीं और उनके कब्जे से जेसीबी और ट्रेक्टर भी छुड़ाकर ले गए। जंगल में हमले की सूचना मिलते ही पुलिस बल पहुंच गया। अब पुलिस माफिया की पहचान के प्रयास में जुट गई है।

तिघरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगल में लम्बे समय से अवैध खनन चल रहा है। रविवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि खेरिया जंगल में माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। यहां पर पुलिस का खनन करने वालों से सामना हो गया।

पहले तो माफिया पुलिस को देखकर जंगल में भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके पर मिले ट्रेक्टर और जेसीबी को जप्त करने की कार्रवाई की तभी एक दर्जन के करीब माफिया आ धमके और पुलिस पर गोलियां चला दीं। जंगल में गोलियां चलते ही पुलिस किसी तरह सुरक्षित स्थान पर पहुंंची और अपनी जान बचाई।

बता दें यह पहली बार नहीं है जब पुलिस पार्टी पर माफिया ने जंगल में हमला किया हो। कई बार पुलिस और वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को लहुलुहान किया जा चुका है। खेरिया में पुलिस पार्टी पर हमले की सूचना थाने पर दी गई। तत्काल जंगल में बल पहुंचा लेकिन तब तक माफिया पुलिस से पकड़े गए जेसीबी और ट्रेक्टर को छुड़ाकर ले जाने में सफल रहे। पुलिस ने आरोपियों की पहचान के प्रयास प्रारंभ कर दिए हैं।