नवादा के पुनौल नदी के पास झाड़ी से एक नवजात शिशु बरामद

नवादा, 16 सितम्बर । नवादा जिले के नरहट प्रखण्ड के पुनौल गांव के पास शनिवार को धनार्जय नदी के पास झाड़ी से एक न्यू झोला में अज्ञात नवजात शिशु बरामद हुआ है।

ग्रामीणों के अनुसार उस इलाके में कुछ लोग खेती के लिए गए हुए थे तो झाड़ी से बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी। धीरे- धीरे यह बात फैलने लगी और कुछ लोग वहां जमा हुए । झाड़ी में फेंका झोला को बाहर निकाल कर देखा तो उसमें एक नवजात शिशु रो रहा था। शिशु को बाहर निकाला तो देखा शिशु बालक है और स्वस्थ है। इसके बाद गांव के लोग कुछ दयालु महिला उसकी सेवा में लग गए ।सभी कलयुगी मां को कोसने लगे।

ग्रामीणों ने बताया कि कोई कलयुगी बिन ब्याहे मां लोक लाज के डर से किसी नर्सिंग होम में एबॉर्शन के बाद इसको इस जगह पर रात में छुपा दिया होगा। ईश्वर की लीला जाको राखे साईंया मार सके न कोई वाला कहावत सही हुईऔर यह बच्चा रात भर आवारा कुत्ता सियार से बच गया। शनिवार को ग्रामीणों की नजर पड़ गई। नवजात शिशु के बारे में प्रभारी थानाध्यक्ष रश्मि कुमारी ने बताया कि नवजात शिशु को लेकर ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहट इलाज के लिए आये थे। सीएचसी से उसको सदर अस्पताल नवादा भेज दिया गया है। नवजात शिशु के बारे में चाइल्ड वेलफेयर सेंटर नवादा को सूचित कर दिया गया है।