रक्सौल से भाजपा विधायक के भाई के घर से मिला 119 करोड़ का सोना

रक्सौल से भाजपा विधायक के भाई के घर से मिला 119 करोड़ का सोना

- रक्सौल से सटे नेपाल के वीरगंज में नेपाल पुलिस ने की छापेमारी

- विधायक के भाई ने दी सफाई, मुझे फंसाने की साजिश रची गई

मोतिहारी/पटना, 17 अक्टूबर । बिहार विधानसभा चुनाव में धनबल, बाहुबल और मतदाताओं को लालच देकर उनके वोट लेने और इस खेल में विदेशी ताकतों की सक्रियता की जानकारी ख़ुफ़िया एजेंसियों को मिली है। नेपाल पुलिस ने रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी व विधायक प्रमोद सिन्हा के भाई के घर पर छापेमारी कर 22 किलो, 576 ग्राम सोना बरामद किया गया है। बरामद सोने की कीमत 119 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है और विधायक के भाई से पूछताछ की जा रही है।

रक्सौल विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रमोद सिन्हा रक्सौल इलाके के हरैया के रहने वाले हैं, जिन्हें एक बार फिर से भाजपा ने टिकट दिया है। ये जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। उनके भाई अशोक सिन्हा नेपाल के वीरगंज में रहते हैं। नेपाल पुलिस ने अशोक सिन्हा के घर पर छापेमारी करके 22 किलो, 576 ग्राम सोने की जब्ती की गई है जिसकी कीमत 119 करोड़ रुपये बताई गई है। पुलिस के मुताबिक भाजपा विधायक के भाई अशोक सिन्हा नेपाल बॉर्डर पर कस्टम क्लियरिंग का काम करते हैं। उनका कहना है कि कई दिनों से यह मकान बंद था। उनको फंसाने के लिए यह साजिश रची गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछली बार रक्सौल विधानसभा सीट से भाजपा के डॉ. अजय सिंह ने चुनाव में जीत हासिल की है लेकिन इस बार उनका टिकट यहां से काट दिया गया है। इसे लेकर विधायक डॉ. अजय सिंह के साथ कार्यकर्ताओं में भी भारी नाराजगी है।