सबको जीतने की प्रेरणा देने वाले शिक्षक प्रभात शर्मा हार गए कोरोना की जंग

सबको जीतने की प्रेरणा देने वाले शिक्षक प्रभात शर्मा हार गए कोरोना की जंग

- बेगूसराय में कोरोना से 30वीं मौत

बेगूसराय, 05 जनवरी । बेगूसराय में कोरोना का कहर कम नहीं रहा है। सोमवार की देर रात कोरोना वायरस से संक्रमित शिक्षक प्रभात कुमार शर्मा की मौत हो गई। पटना जिला के पंडारक निवासी प्रभात कुमार शर्मा बेगूसराय जिला मुख्यालय में स्थित बीपी उच्च विद्यालय में शिक्षक तथा माध्यमिक शिक्षक संघ के अनुमंडल सचिव थे। पूर्व से डायबिटीज प्रभावित प्रभात कुमार शर्मा 15 दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उनका इलाज पटना के एक नर्सिंग होम में चल रहा था। सोमवार की रात करीब 2:30 बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मौत की खबर सुनते ही शिक्षा महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है तथा मंगलवार को सभी विद्यालयों में शोक सभा आयोजित कर आत्मा शांति की प्रार्थना की गई। वहीं, दूसरी ओर शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को आयोजित होने वाली विशेष बैठक स्थगित कर दिया गया है। इधर उनके निधन पर सभी शिक्षक संघ के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता, बुद्धिजीवियों और शिक्षा प्रेमियों में शोक की लहर फैल गई है। माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व नगर सचिव और क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री रणधीर कुमार ने बताया कि प्रभात शर्मा बीपी उच्च विद्यालय में इतिहास के शिक्षक ही नहीं, माध्यमिक शिक्षक संघ के अनुमंडल सचिव और हम सबके अभिभावक थे।

छात्र-छात्राओं और शिक्षक साथियों को हमेशा जीतने की प्रेरणा देने वाले प्रभात शर्मा खुद कोरोना से जंग हार गए। उनके निधन से शिक्षक संघ और शिक्षा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रो. संजय गौतम समेत अन्य ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। बता दें कि बेगूसराय में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। यहां अब तक 7083 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 6978 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि 30 लोगों की मौत हो चुकी है।