व्यवसायी-सह-ठेकेदार के घर नाइटी पहन कर घुसे चोर ने डाला भीषण डाका

व्यवसायी-सह-ठेकेदार के घर नाइटी पहन कर घुसे चोर ने डाला भीषण डाका

बेगूसराय, 23 जून। बेगूसराय में बीती रात नाइटी पहन कर घूम रहे एक अपराधी ने व्यवसायी के घर डाका डालकर सनसनी फैला दी है। घटना जिला मुख्यालय के लोहिया नगर ओपी क्षेत्र स्थित लोहिया नगर मोहल्ले की है। जहां कि एक अपराधी ने बड़े व्यवसायी-सह-ठेकेदार संजीव सिंह के घर में घुसकर करीब 15 लाख रुपया का आभूषण पांच लाख से अधिक नगद, लाइसेंसी पिस्टल एवं गोली गायब कर दिया। सुबह में घटना की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया, मौके पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है लेकिन जानकारी मिलने के पांच घंटे बाद भी कोई वरीय पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

इस संबंध में पीड़ित संजीव सिंह ने बताया कि घर के सभी लोग अपने-अपने कमरे में सोए हुए थे। तभी करीब डेढ़ बजे रात में नाइटी पहना एक बदमाश छत के रास्ते से घर में आया और गेट खोलकर कमरा में प्रवेश कर दोनों पति-पत्नी के मुंह पर बेहोशी की दवा से स्प्रे कर बेहोश कर दिया। इसके बाद बिछावन पर से कमरे के अलमीरा का चाबी लेकर करीब तीन सौ ग्राम (30 भरी) सोने का आभूषण, अलमारी से पांच लाख नगद, जेब से 60 हजार नगद, अलमीरा से लाइसेंसी रिवाल्वर एवं 20 गोली लेकर फरार हो गया। जबकि अलमीरा में रखे लाइसेंसी रायफल को बदमाश ने हाथ भी नहीं लगाया। घर में लगे सीसीटीवी कैमरा में स्पष्ट हो रहा है कि रात में करीब 1:28 पर नाइटी पहने अकेला घर में प्रवेश करता है और करीब एक घंटा तक आराम से डकैती की इस बड़ी घटना को अंजाम देकर वह करीब 2:30 बजे रात में निकल गया है। सुबह में बच्चा के रोने की आवाज सुनकर पति-पत्नी की नींद खुली, लेकिन बेहोशी की दवा का असर होने के कारण वह लोग जल्दी होश में नहीं आ सके। काफी देर के बाद होश में आने पर अन्य परिजनों और पुलिस को सूचना दी गई।

उल्लेखनीय है कि नाइटी पहने इस चोर का मुख्यालय में कई जगह उत्पात हो चुका है। कुछ दिन पहले ही संजीव सिंह के चचेरे भाई बड़े बस व्यवसायी मुक्तिनाथ सिंह के घर में भी चोरों ने इसी तरह एंट्री की थी। वहीं, नागदह हमें भी नाइटी पहनकर घटना को अंजाम दिया था।