सुपौल में हाई वोल्टेज करंट से एसएसबी के तीन जवानों की मौत, चार की हालत गंभीर

सुपौल में हाई वोल्टेज करंट से एसएसबी के तीन जवानों की मौत, चार की हालत गंभीर

पटना/वीरपुर, 14 जनवरी (हि.स.)। बिहार में नेपाल सीमा से सटे सुपौल जिले के वीरपुर में हाई वोल्टेज तार की संपर्क में आने से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के तीन जवान की मौत हो गई, जबकि नौ घायल हैं। घायलों में चार की हालत गंभीर है।

जानकारी के अनुसार एसएसबी 45 बी बटालियन वीरपुर मुख्यालय के जवानों की मौत हुई है। टेंट लगाने के दौरान हादसा हुआ है। फिलहाल घायल जवानों में से चार की हालत गंभीर बतायी जा रही है। वीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल 45वीं बटालियन में सभी जवानों का ट्रेनिंग चल रही थी। इसी दौरान हाई वोल्टेज तार की संपर्क में आने से तीन जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नौ जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।खबर है कि घायलों में से चार जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

मौत की खबर से पूरे कैंप में हलचल मच गयी। खबर आग की तरह फैल लगी। दूसरे जवान बैरक से भागे-भागे घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि तीन जवान मृत पड़े हैं। आनन-फानन में सभी जख्मी जवानों को वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की खबर मिलते ही एसएसबी के आलाधिकारी कैंप पहुंच गए। घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही अस्पताल जाकर जवानों का हालचाल जानने की कोशिश की। हादसा करंट लगने से हुआ है।