टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई सफारी डार्क रेंज में

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई सफारी डार्क रेंज में

मुंबई, 17 जनवरी । भारत के अग्रणी ऑटोमोटिव ब्राण्ड्स में से एक टाटा मोटर्स ने सोमवार को नई सफारी डार्क के लॉन्च की घोषणा की है। यह कंपनी की सफल डार्क रेंज में सबसे नया फ्लैगशिप एडिशन है। सफारी डार्क एडिशन अब बुकिंग्स के लिये खुला है और यह देशभर के डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। इसकी कीमत INR 19.05 लाख रूपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू हो रही है।

कंपनी के अनुसार सफारी डार्क का एक्सटीरियर बॉडी कलर होगा सिग्नैचर ओबेरोन ब्लैक, जिसे अब कई लोग डार्क रेंज से जोड़कर देखते हैं। फेन्डर और टेलगेट पर मैस्कॉट्स और 18 इंच के ब्लैकस्टोन अलॉय व्हील्स इसके एक्सटीरियर्स को सिग्नैचर डार्क लुक देते हैं। इंटीरियर्स के मामले में सफारी डार्क मुख्य एलीमेंट्स के खास टच के साथ प्रीमियम ब्लैकस्टोन डार्क थीम की पेशकश करती है। अनोखे डार्क फिनिशेस, स्पेशल ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स डैशबोर्ड और प्रीमियम डार्क अपहोल्स्टरी (ब्लू ट्राइ एरो परफोरेशंस और ब्लू स्टिचिंग के साथ नप्पा ग्रेनाइट ब्लैक कलर स्कीम) जैसे एडिशंस सफारी डार्क को अंदर से पूर्ण बनाते हैं।

XT /XTA और XZ /XZA ट्रिम्स में उपलब्ध सफारी डार्क में अन्य खास फीचर्स जैसे पहले और दूसरे रो में वेंटिलेटेड सीटें, एयर प्यूरीफायर और वाई-फाई के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले भी होंगे।

इस अवसर पर टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग एवं कस्टमर सर्विस राजन अम्बा ने कहा कि पिछले साल जुलाई में लॉन्च हुई डार्क रेंज ने भारत की सबसे सुरक्षित प्रीमियम हैचबैक- ऑल्ट्रोज़, भारत की पहली जीएनसीएपी 5स्टार रेटेड कार- द नेक्सन, लैंड रोवर के डीएनए वाली टाटा मोटर की प्रीमियम मिडसाइज एसयूवी- द हैरियर और भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार- द नेक्सन ईवी, की दमदार लाइन-अप दी थी। डार्क रेंज थोड़े ही समय में यात्री वाहनों की हमारी न्यू फॉरएवर रेंज का आधार बन गई है। इस लाइन-अप में अब सफारी #डार्क के जुड़ने से यह आधार और भी मजबूत होगा, क्योंकि सफारी #डार्क के पास ग्राहकों के लिये आकर्षक और अनूठा प्रस्ताव है।

इसके अलावा, विभिन्न ब्राण्ड्स में उच्च बिक्री के साथ #डार्क रेंज निस्संदेह ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हो चुकी है। हैरियर #डार्क को शुरूआत में लिमिटेड एडिशन प्रोडक्ट के तौर पर लॉन्च किया गया था, जिसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और ग्राहकों की लोकप्रिय मांग के आधार पर वह हैरियर पोर्टफोलियो का अभिन्न हिस्सा बन गई। उसने ग्राहकों के लिये एक रोमांचक और अनोखे पैकेज की पेशकश की थी, जिससे डार्क रेंज की शुरूआत को विस्तार मिला। हमें विश्वास है कि यह स्टाइलिश डार्क एडिशन कार खरीदने वालों को शानदार सफारी में अपग्रेड करने का एक और कारण देगा।

पिछले साल लॉन्च हुई, सफारी ने अपने दम पर पहले ही कई उपलब्धियाँ हासिल की हैं। इसने केवल 6 महीनों में 10000 यूनिट्स का उत्पादन पूरा किया और 16000 खुशहाल सफारी मालिक लॉन्च के बाद से इसका आनंद ले रहे हैं। #डार्क इस मशहूर एसयूवी को इसके #गोल्ड अवतार की पेशकश के बाद दिया जाने वाला सबसे नया ट्रीटमेंट है। #गोल्ड अवतार को भी सभी ने बहुत पसंद किया था।

लैण्ड रोवर के प्रसिद्ध डी8 प्लेटफॉर्म से निकले अत्यंत विश्वसनीय ओमेगार्क आर्किटेक्चर पर बनी सफारी में शानदार डिजाइन और परफॉर्मेंस का बिलकुल सटीक मेल है। यह आज के उन एसयूवी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर रही है, जिन्हें शानदार और आरामदायक इंटीरियर्स, बेजोड़ वर्सेटिलिटी, कहीं भी जाने का अनुभव, उच्च-स्तरीय सुरक्षा और एक आधुनिक तथा कई पहलूओं वाली जीवनशैली के लिये सबसे नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी चाहिये।