छग विधानसभा : सदन में 4338 करोड़ का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश, विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट

छग विधानसभा : सदन में 4338 करोड़ का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश, विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट

रायपुर, 2 दिसंबर । छत्तीसगढ़ विधानसभा में विशेष सत्र के दूसरे दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश ने हंगामे के बीच चार हजार तीन सौ सैतीस करोड़ पचहत्तर लाख तिरानवे हजार आठ सौ बत्तीस रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट प्रस्ताव पेश किया। वहीं विपक्ष ने भानुप्रतापपुर चुनाव का व मामला सुप्रीम कोर्ट में होने का हवाला देते हुए नियम विरुद्ध बताया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भानुप्रतापपुर में पांच दिसंबर को चुनाव है और आठ दिसंबर को नतीजे आ जाएंगे। उसके बाद सत्र को रखा जा सकता था। यह केवल राजनीतिक फायदे के लिए आहुत किया गया है, संपूर्ण विपक्ष ने इस सत्र का विरोध किया।

हंगामे के बीच मुख्यमंत्री ने अनुपूरक बजट पेश किया, जिसका विपक्ष के विधायकों ने पुरजोर विरोध करते हुए हंगामा किया। वहीं सत्ता पक्ष के मंत्री व विधायकों ने आरक्षण का विरोध करने का आरोप लगाया। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बजट के पुर: स्थापन पर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि विशेष सत्र में अनुपूरक बजट लाने का कोई औचित्य नहीं है। बृजमोहन ने भ्रष्टाचार करने के लिए नियम में शिथिलता का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले कोर्ट का निर्णय आया है, तब सरकार क्यों सोई हुई थी। जब भानुप्रतापपुर का उपचुनाव आया तो आरक्षण की याद आ गई। इस पर सत्ता पक्ष के विधायक व मंत्रियों ने सदन में नारेबाजी शुरू कर दिया। विपक्ष ने आवाज दबाने का आरोप लगाते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया।