मुखिया पद से प्रत्याशी की हुई हार तो ग्रामीण वोटरों को दी धमकी

मुखिया पद से प्रत्याशी की हुई हार तो ग्रामीण वोटरों को दी धमकी

-भयभीत ग्रामीणों ने थाना में दिया आवेदन

मोतिहारी,13 अक्टूबर । जिले के तुरकौलिया प्रखंड क्षेत्र के सपही पंचायत से चुनाव में हारने के बाद एक मुखिया प्रत्याशी के तालिबानी फरमान के बाद गांव के लोगों में दहशत है। मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव में मुखिया पद के लिए पारस चौधरी उम्मीदवार थे। वे मंझरिया गांव से कम वोट मिलने के कारण चुनाव हार गए। इसके बाद वे मतगणना के दिन देर रात एक युवक को पकड़वाकर अपने दरवाजे पर पूछताछ किया।उक्त युवक ने डर कर वोट नहीं देनेवाले गांव के कुछ लोगों के नाम का खुलासा किया। इसके बाद से मुखिया प्रत्याशी गांव के पांच लोगों पर धोखा देने और चुनाव में खर्च राशि की मांग करते हुए उन्हें गोली मारने की धमकी दे रहे है।

मामले को लेकर सपही पंचायत के मंझरिया गांव निवासी दिनेश सिह ने मंगलवार को रघुनाथपुर ओपी में आवेदन दिया है। जिसमे कहा है कि आज सुबह वे त्रिभुआन चौक पर गए थे, जहां हारे हुए मुखिया प्रत्याशी पारस चौधरी ने समर्थकों के साथ घेरकर गाली-गलौज किया तथा कहा कि वोट नहीं दिया है, तुमको गोली मार देंगे। इस धमकी से उनका पूरा परिवार दहशत में है।

पूछने पर ओपी प्रभारी कंचन भास्कर ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस मामले को सुलझाने के लिये एक पूर्व विधायक और एक पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष सोमवार को आकर पंचायती की लेकिन मामला सुलझ नहीं पाया है। वही नाम न छापने की शर्त पर एक ग्रामीण ने बताया कि उक्त उम्मीदवार ने वोट दिलाने के लिए अच्छी खासी रकम इन लोगों को दिया था लेकिन पैसा देने के बाद भी वोट न मिलने और हार हो जाने से उक्त उम्मीदवार बौखला गये है। बहरहाल इस मामले के सामने आने के बाद पूरे जिले मे चर्चा का बाजार गर्म है।