हत्या की गुत्थी सुलझी, दो आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर । आईजीआई एयरपोर्ट के पास एक युवक की हत्या के मामले को आईजीआई पुलिस ने सुलझाते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान गौतमबुद्ध नगर के बसंतपुर बांगर निवासी 23 वर्षीय अजित उर्फ भुजंग और रजोकरी हरिजन बस्ती निवासी 24 वर्षीय राज कुमार उर्फ बालक के रूप में हुई है।
डीसीपी राजीव रंजन के अनुसार 14 अक्टूबर को एक पीसीआर कॉल मिली थी। कॉलर ने बताया कि रेडिसन होटल के पास जंगल में एक युवक का शव खून से लथपथ पड़ा है। यह इलाका महिपालपुर के करीब था। कॉलर अवनींद्र कुमार वहां मौके पर मिले। शव की पहचान महिपाल पुर के खजान कॉलोनी निवासी 20 वर्षीय दीपक के तौर पर हुई। घटनास्थल पर जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। इस बाबत हत्या का केस दर्ज किया। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके साले भुजंग ने दीपक को लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या की है।

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया। पुलिस ने जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरे, लोकल इंटेलीजेंस के जरिए पता चला कि मरने वाला व्यक्ति आखिरी बार भुजंग, बालक और नेपाली के साथ दिखाई दिया। जहां जंगल में ले जाकर आरोपितों ने दीपक की हत्या कर दी। आरोपितों को दो चश्मदीद गवाहों की पहचान पर पकड़ लिया। आरोपितों ने खुलासा किया कि आरोपित भुजंग ने एक मोबाइल सेट खरीदा था। आरोप है कि दीपक ने वह मोबाइल चोरी कर लिया था। उसने लौटाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद आरोपितों ने उसकी लाठी डंडों से हत्या कर दी।