सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सेवानिवृत्त देयकों समय से निस्तारण करें :आयुक्त

बांदा, 17 जुलाई । चित्रकूटधाम मण्डल के सभी विभागों के कार्यालयाध्यक्ष सेवानिवृत्त अधिकारियों/कर्मचारियों के सेवानिवृत्त देयकों से सम्बन्धित प्रकरणों का समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने उपरोक्त निर्देश आयुक्त कार्यालय में सम्पन्न मण्डलीय पेंशन अदालत में दिये।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह की पहली तारीख को सेवानिवृत्त अधिकारियों/कर्मचारियों के सेवानिवृत्त देयकों से सम्बन्धित समस्यायें सुनी जायेंगी जिससे उनके सेवानिवृत्त देयकों के भुगतान में विलम्ब न हो। श्री सिंह ने कहा कि यदि माह की पहली तारीख को अवकाश होगा तो अगले कार्य दिवस में सेवानिवृत्त अधिकारियों/कर्मचारियों की सुनवाई की जायेगी।

आयुक्त ने पेंशन अदालत में चकबन्दी विभाग चित्रकूट के सेवानिवृत्त कर्मचारी सुदामा प्रसाद तथा रामखिलावन की समस्यायें सुनी तथा चकबन्दी अधिकारी चित्रकूट को निर्देश दिये कि एक सप्ताह में एसीपी के सम्बन्ध में निर्णय किया जाए जिससे कर्मचारियों को पेंशन में मिलने वाला लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि 24 जुलाई को उपरोक्त प्रकरणों की पुनः सुनवाई की जायेगी जिसमें चकबन्दी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

आयुक्त ने यह भी निर्देश दिये कि सेवानिवृत्त अधिकारियों/कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति सम्बन्धी देयकों को समय से भुगतान करने की सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी। बैठक में संयुक्त निदेशक पेंशन कमलेश कुमार, मुख्य कोषाधिकारी बांदा दिनेश बाबू, उप निदेशक सूचना भूपेर्न्द्र सिंह यादव तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा सेवानिवृत्त कर्मचारी उपस्थित रहे।