दहेज में नहीं मिली कार तो विवाहिता को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज

दहेज में नहीं मिली कार तो विवाहिता को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार, 13 मई । दहेज में कार नहीं मिलने पर विवाहित को मारपीट कर घर से निकालने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने इस मामले में पुलिस से भी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने पीड़िता का मुकदमा भी दर्ज नहीं किया। पीड़िता ने न्याय के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक लक्सर निवासी ज्योति की शादी 20 नवंबर 2021 को ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश के देवेंद्र सैनी के साथ हुई थी। शादी रुड़की के एक होटल में कराई गई थी। पीड़िता के मायके वालों ने उपहार में दूल्हे को अपनी हैसियत के हिसाब से काफी दान-दहेज दिया।

पीडि़ता के माता-पिता ने शादी में 5 लाख रुपए कैश और अन्य सामान भी दिया था। पीड़िता के मुताबिक उसकी शादी में लगभग 20 लाख रुपए खर्च हुए थे। इतना सब कुछ लेने के बाद भी पति देवेंद्र और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों की उसे कम दहेज लाने का ताना मारते रहते थे। आरोप है कि ससुराल वाले उससे कार की मांग कर रहे हैं, इसीलिए वे उसे आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं। कई बार उसके साथ मारपीट भी हुई है। ज्योति ने ये सारी बातें अपने मायके में बताई तो उन्होंने समझा-बुझाकर वापस उसे ससुराल भेज दिया लेकिन ससुराल वाले ज्योति का शोषण करते रहे। ज्योति का आरोप है कि उसके पति का किसी महिला के साथ अवैध संबंध भी हैं। पीड़िता का आरोप है कि पति उसे ताने मारता रहता है कि वो उसके लायक नहीं है। साथ ही वो दहेज भी कम लाई है। 26 मई की रात को ज्योति के साथ उसके पति देवेंद्र ने मारपीट की। उस समय ज्योति की बहन भी वहां मौजूद थी। इसके बाद पति और ससुराल वालों ने ज्योति को घर से निकाल दिया। इस मामले में लक्सर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।