पालघर में बिगड़ी कानून व्यवस्था ,ताबड़तोड़ चार हत्याओं से सहमे लोग

पालघर में बिगड़ी कानून व्यवस्था ,ताबड़तोड़ चार हत्याओं से सहमे लोग

मुंबई,10 फरवरी ।पालघर में वैसे तो आये दिन लूट, डकैती, हत्या और चोरी की घटनाएं होती हैं। लेकिन फरवरी में अपराधों की बाढ़ सी आ गई। चार दिन में ताबड़तोड़ चार हत्याओं से जनता सहम गई है। घोलवड थानाक्षेत्र में एक नौसैनिक की जिंदा जलाकर हुई हत्या ने पालघर की कानून-व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। हाईटेक पुलिस का दंभ भरने वाली पालघर पुलिसअपराधियों के आगेबौनी साबित हो रही है। अपराधी जहां पाते हैं उसका खून बहा रहे हैं। लेकिन पुलिस इन खूंखार अपराधियों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। जिस तरीके से जिले में एक के बाद एक हत्याकांड हो रहा है उससे न केवल पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं, बल्कि आम जनता में भी दहशत का माहौल बन गया है।

नौसैनिक का अपहरण कर जिंदा जलाने वाले बदमाश अब तक फरार-

चेन्नई से अगवा किए गए नौसैनिक सूरज कुमार दुबे (27) को पालघर के तलासरी तालुका के वेवजी स्थित जंगल में 5 जनवरी को जिंदा जला दिया गया था। लेकिन लापरवाह पुलिस को इस भयानक हत्याकांड की भनक तक नहीं लगी जो पुलिस के ऊपर सवालिया निशान लगा रहा है। बाद में उपचार के दौरान बुरी तरह से झुलसे जवान की अस्पताल में मौत हो गई। मामले में खुलासे के लिए पुलिस के दस अधिकारियों के नेतृत्व में 100 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई है। लेकिन नौसैनिक की क्रूर हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाश अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

युवक की निर्मम हत्या से सहमे लोग-

वाडा तालुका के तुबंड़ेपाडागांव इलाके में ससुराल से लौट रहे करण रेंजड़ नामक युवक की अज्ञात बदमाशों ने निर्मम हत्या कर दी। जब उसकी तलाश की गई,तो करण तुबंड़ेपाडा गांव के पास एक झोपड़ी में मृत अवस्था पाया गया। इस मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। लेकिन पुलिस को अब तक सफलता नही मिली है।

दोहरे हत्याकांड से दहल उठे लोग-

पुलिस ताबड़तोड़ हुई दो हत्या के मामलों के खुलासे में जुटी ही थी,कि पालघर के सफाले इलाके में रविवार को हुए दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया। सफाले के कपासे ठाकूरपाडा इलाके में दिलीप ठाकरे ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थितित में रंगे हाथ पकड़ लिया। जिसके बाद दिलीप ने दोनों की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। हालांकि मौके पर पहुँची पुलिस ने आरोपी पर हत्या का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार-

पालघर में ताबड़तोड़ हुई हत्याओं को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है,कि पुलिस विभिन बिंदुओं को लेकर सभी मामलों की पड़ताल कर रही है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजे जायेंगे।