डायन का आरोप लगाकर मुस्लिमों ने हिंदू परिवार पर किया जानलेवा हमला

डायन का आरोप लगाकर मुस्लिमों ने हिंदू परिवार पर किया जानलेवा हमला

बेगूसराय, 19 अक्टूबर । हिंदू हृदय सम्राट कहे जाने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में भी अब हिंदू परिवार सुरक्षित नहीं हैं। मंगलवार की सुबह बेगूसराय जिला मुख्यालय के लोहियानगर वार्ड नंबर-28 में डायन का आरोप लगाकर कुछ मुस्लिमों ने एक हिंदू परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। इस जानलेवा हमला में एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों का इलाज बेगूसराय सदर अस्पताल में चल रहा है।

घायल महिला योगी साह की पत्नी सुदामा देवी ने बताया कि मोहल्ला निवासी मोहम्मद शकील दस से अधिक लोगों के साथ मंगलवार की सुबह घर में घुस गया और डायन होने का आरोप लगाते हुए घर से जबरदस्ती खींच लिया। विरोध करने पर धारदार हथियार के साथ एकजुट होकर आए लोगों ने सुदामा देवी, उसके पति योगी साह, पुत्र नीरज साह एवं सूरज साह की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई करने वाले लोग सुदामा देवी को अपने घर ले जाकर पुत्र को ठीक करने का दबाव बना रहे थे। हमला करने वाले लोगों का कहना था कि सुदामा देवी डायन है। उसने मेरे पुत्र को बीमार कर दिया है, जब तक यह मेरे घर नहीं जाएगी मेरा पुत्र ठीक नहीं होगा। अगर मेरा पुत्र ठीक नहीं होता है तो इसके परिवार के सभी लोगों को काटकर गाड़ देंगे।

पीड़ितों ने बताया कि पुत्रवधू सदर अस्पताल में भर्ती है। अगर मैं डायन होती तो अपनी पुत्र वधू को मंत्र से ही ठीक कर देती, इलाज नहीं कराती। लेकिन सारे गुहार लगाए जाने के बावजूद मनबढ़ू किस्म के अताताई ने कुछ नहीं सुना और धारदार हथियार से हमला करने के साथ-साथ जमकर पिटाई भी की तथा पुत्रवधू का इलाज कराने के लिए रखा 27 हजार रुपया छीन लिया। इसके बाद जाते-जाते पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दिया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि मारपीट करने वाले दबंग लोग हैं, हमारे परिवार के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की छानबीन जुट गई है।