सौतेले पिता ने किया बेटी के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार

नई दिल्ली, 17 जनवरी (हि.स.)। पश्चिमी जिले के जनकपुरी इलाके में 13 साल की बच्ची ने अपने सौतेले पिता पर जान से मारने की धमकी देेकर लगातार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोपित ने बच्ची के साथ उस समय घटना को अंजाम दिया, जब उसकी मां लड़ाई करने के बाद अपने मायके चली गई थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने बच्ची की काउंसलिंग और मेडिकल करवाई।

पुलिस ने बच्ची के बयान पर जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म करने और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पीड़ित बच्ची अपनी मां, सौतेले पिता और बहन के साथ जनकपुरी इलाके में रहती है। बच्ची जब ढाई साल की थी तभी उसके पिता उसकी मां को छोड़ कर चले गए थे। उसके बाद उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली। उसका सौतेला पिता बिजली मरम्मत का काम करता है, जबकि उसकी मां घरेलू सहायिका का काम करती है। 15 जनवरी को बच्ची अपनी मां के साथ जनकपुरी थाने पहुंची।

बच्ची ने अपने सौतेले पिता पर जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। पुलिस को दी शिकायत में बच्ची ने बताया कि पिछले साल अप्रैल माह में उसकी मां का सौतेले पिता से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़ा के बाद उसकी मां बहन को लेकर अपने मायके चली गई। 16 अप्रैल को आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

डर की वजह से उसने अपनी मां को कुछ नहीं बता पाई। आरोपित अगस्त माह तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। 15 जनवरी को उसने साहस कर सारी बात अपनी मां को बता दी। मां उसे लेकर जनकपुरी थाने पहुंची। पुलिस मामला दर्ज कर अगले दिन आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।