मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में चले पत्थर व कांच की बोतलें, आधा दर्जन लोग घायल

मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में चले पत्थर व कांच की बोतलें, आधा दर्जन लोग घायल

झांसी, 25 मई । मोंठ थाना क्षेत्र के मदारगंज में मुस्लिम समुदाय के विवाह समरोह के दौरान उसी समुदाय के एक अन्य पक्ष के बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि पहले गाली गलौज हुई। इसके बाद उनमें पथराव हो गया और बोतले भी एक दूसरे को फेंककर मारी गई। घटना में कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस फोर्स और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामले की जानकारी करते हुए स्थिति को नियंत्रण करने का प्रयास शुरु किया गया।

बुधवार की देर रात झांसी जिले में मोंठ थानान्तर्गत मदारगंज में मुस्लिम समुदाय के एक परिवार में शादी समारोह था। मेंहदी की रस्म पूरी की जा रही थी। समारोह में डीजे पर बाप तो बाप होता... गाना बज रहा था। तभी चुनावी रंजिश को मानते हुए मोहल्ले में रहने वाले इसी समुदाय के दूसरे पक्ष को यह गाना रास नहीं आया। जिसको लेकर उनके बीच विवाद शुरू हो गया,गाली गलौज होने लगी। देखते ही देखते यह गाली गलौज पथराव में बदल गई और एक दूसरे पर बोतले भी फेंकी जाने लगी। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई और दहशत का माहौल हो गया। घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए भिजवाया गया। घटना स्थल पर देर रात सीओ मोठ व एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने पहुंचकर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ स्थिति पर नियंत्रण किया।

इस संबंध में एसपी ग्रामीण ने बताया की मदार गंज के लिए मुस्लिम समुदाय के एक मास्टर के यहां शादी चल रही थी। मेहंदी की रस्म अदा की जा रही थी। लोग डीजे बजाते हुए जा रहे थे। इसी दौरान मोहल्ले में ही रहने वाले मुस्लिम समुदाय के और राज मोहम्मद जिनकी पत्नी पार्षद का चुनाव जीती हैं। किसी बात को लेकर विरोध दर्ज कराया और फिर मामला पथराव तक जा पहुंचा। दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए जिन्हें उपचार के लिए भिजवा दिया गया है। दोनों पक्षों की तहरीर ली जा रही है और सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।