पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

रांची, 09 मार्च । रांची के लापुंग थाना क्षेत्र के सापुकेरा गांव निवासी नंदा मुंडा की हत्या का मामले में नंदा मुंडा की पत्नी कंचन मुंडा और उसके प्रेमी पुलिस के जवान इलियाजर कुजूर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों को आज न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार कंचन मुंडाईन ने अपने कथित प्रेमी इलियाजर कुजूर के साथ मिलकर मंगलवार की देर शाम नंदा मुंडा की गला घोंट कर हत्या कर दी। हत्या का पता चलते ही ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए। परिजनों और ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस आरोपित पुलिस के जवान इलियाजर कुजूर और कंचन मुंडा को बचा रही है।

मृतक के भाई ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने आरोपित पुलिस के जवान को मौके से गायब कर दिया। ग्रामीण काफी आक्रोशित थे। उन्होंने थाना का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने कहा कि आरोपित पुलिस के जवान को ग्रामीणों के हवाले करे ताकि उसके खिलाफ ग्रामीण कार्रवाई कर सके। ग्रामीण शव को उठाने नहीं दे रहे थे लेकिन पुलिस जबरन शव को उठाकर थाना ले आई, जहां ग्रामीणों ने भारी हंगामा किया।

देर रात नंदा मुंडा के शव को थाना से ग्रामीणों ने कब्जा किया और शव को फिर गांव सापुकेरा ले गए। देर रात तक हंगामा होता रहा। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी रजत मणिक बाखला, सर्किल इंसपेक्टर अरुण कुमार भी लापुंग पहुंचे। सापुकेरा गांव पहुंचे पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने परिजन और ग्रामीणों को समझा बुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने गुरुवार को बताया कि आरोपित पुलिस के जवान इलियाजर कुजूर और नंदा मुंडा की पत्नी कंचन मुंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है।