मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से मांगी सिंगापुर जाने की अनुमति

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से मांगी सिंगापुर जाने की अनुमति

नई दिल्ली, 17 जुलाई । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि उन्हें सिंगापुर यात्रा की अनुमति प्रदान की जाए। केजरीवाल का कहना है कि उनकी सिंगापुर यात्रा देश का गौरव और मान बढ़ाएगी।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा, सिंगापुर की सरकार ने मुझे 1 अगस्त के कार्यक्रम में भाग लेने का निवेदन किया है। मेरा आपसे निवेदन है कि जल्द से जल्द इसकी अनुमति दी जाए ताकि मैं समय पर यात्रा करके देश का नाम ऊंचा कर सकूं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर में आयोजित वर्ल्ड सिटी सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। अपने पत्र में केजरीवाल ने कहा कि 7 जून को उन्होंने इसके लिए अनुमति मांगी थी जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री को इतने महत्वपूर्ण मंच पर जाने से रोकना सही नहीं है।

केजरीवाल ने कहा, देश के भीतर हमारे राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन बाहर दुनिया के सामने हमें अपने मतभेद भुला भूलकर केवल देश हित में सामने रखना चाहिए। उन्होंने अमेरिका द्वारा मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वीजा नहीं दिए जाने का भी विषय उठाया और कहा कि इसके लिए अमेरिका की पूरे देश में आलोचना हुई थी।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मुख्यमंत्री से जुड़े इस मुद्दे को सर्वदलीय बैठक में भी उठाया। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि 3 विषयों पर वे संसद सत्र में चर्चा करना चाहते हैं। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वर्ल्ड सिटी सम्मेलन में शामिल नहीं होने देना भी शामिल है। यह उनके अधिकार का उल्लंघन है।