नीट परीक्षा की ओएमआर आंसर शीट में गड़बड़ी मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को नोटिस

नीट परीक्षा की ओएमआर आंसर शीट में गड़बड़ी मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को नोटिस

नई दिल्ली, 21 दिसम्बर। दिल्ली हाईकोर्ट ने नीट की परीक्षा के ओएमआर आंसर शीट में गड़बड़ के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है। जस्टिस जयंत नाथ की बेंच ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को नोटिस जारी किया है।

याचिका 14 छात्रों ने दायर की है। याचिकाकर्ताओं की ओर से वकील गोपाल शंकरनारायण और तन्वी दुबे द्वारा कहा गया है की नीट 2020 की परीक्षा के ओरिजिनल ओएमआर शीट और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से अपलोड की गईं ओएमआर शीट में गड़बड़ी थी।

कई ओएमआर शीट बिल्कुल खाली थीं और कुछ पर रोल नंबर गलत थे। कुछ ओएमआर शीट में बार कोड अलग-अलग थे और दो अलग-अलग डेट में एक ही उम्मीदवार के अलग-अलग स्कोर थे।

ऐसी ही याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को निर्देश दिया था कि वो छात्रों को ओएमआर शीट उपलब्ध कराए। लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने छात्रों को ओएमआर शीट उपलब्ध नहीं कराई। हाईकोर्ट ने आज याचिकाकर्ताओं को ओएमआर शीट खुद वेरिफाई करने का निर्देश दिया। सुनवाई के दौरान कुछ याचिकाकर्ताओं ने कहा कि वे खुद वेरिफाई करने के लिए दिल्ली आए लेकिन कई ओमएमआर शीट फटी हुई थीं और कई खाली थीं।