दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर डडवाल का निधन

दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर डडवाल का निधन

नई दिल्ली, 23 सितंबर । दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर युद्धवीर सिंह डडवाल का बुधवार रात देहांत हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वाईएस डडवाल 1974 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। वर्ष 2007 से लेकर 2010 तक वह दिल्ली पुलिस कमिश्नर रहे। इसके बाद वह एसएसबी के डीजी बनकर गए और वहां से सेवानिवृत्त हुए थे। दिल्ली में उनके ही कार्यकाल में कॉमनवेल्थ गेम्स हुए थे।

जानकारी के अनुसार युद्धवीर सिंह डडवाल दिल्ली पुलिस के 16वें कमिश्नर थे। 1974 बैच के आईपीएस वाईएस डडवाल अंडमान के एसपी रहे। दिल्ली पुलिस में डीसीपी रहने के साथ वह जॉइंट सीपी भी रहे। वह चंडीगढ़ में आईजी के पद पर वर्ष 1993 से 1995 तक रहे थे। पूर्व पुलिस कमिश्नर केके पॉल जब सेवानिवृत्त हुए तो उन्होंने दिल्ली पुलिस की कमान संभाली थी। उनके कमिश्नर बनाये जाने से नाराज होकर ही किरण बेदी ने वीआरएस ले लिया था।

दिल्ली में वर्ष 2008 के सीरियल ब्लास्ट और वर्ष 2010 में जामा मस्जिद के पास हुए हमले के समय डडवाल ही पुलिस कमिश्नर थे। बाटला हाउस मुठभेड़ की घटना भी उनके कार्यकाल में हुआ थी। डडवाल को बेहद ही सख्त छवि का पुलिस कमिश्नर माना जाता था, क्योंकि वह लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते थे।