दिल्ली में एक हफ्ते के अंदर पॉजिटिविटी दर घटकर 13 प्रतिशत हुई : सत्येंद्र जैन

दिल्ली में एक हफ्ते के अंदर पॉजिटिविटी दर घटकर 13 प्रतिशत हुई : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 17 नवम्बर। दिल्ली में कोरोना का प्रकोप जारी है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि पिछले एक हफ्ते के अंदर पॉजिटिविटी दर 15 से घटकर 13 प्रतिशत हो गई है। ये थर्ड वेव जरूर है लेकिन पीक अब जा चुका है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मृत्यु दर 1.58 प्रतिशत है जो कि राष्ट्रीय औसत मृत्यु दर 1.48 प्रतिशत के पास है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी जारी है। सोमवार को 24 घंटे में 3797 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, इतने ही समय में 3,560 लोग रिकवर भी हुए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 4,89,202 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 4,41,361 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 7,713 लोगों की मौत हुई है और 40,128 लोगों का इलाज चल रहा है।

तीसरी प्रचंड लहर दिल्ली से गुजर चुकी है : स्वास्थ्य मंत्री

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी प्रचंड लहर दिल्ली से गुजर चुकी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। लॉकडाउन के जरिए संक्रमण पर काबू नहीं किया जा सकता है। लोगों को मास्क पहनकर अपना बचाव करना चाहिए।

दिल्ली में 28 अक्टूबर के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जब पहली बार पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे।