रोहिणी में संदिग्ध हालत में मिला युवक-युवती का शव

रोहिणी में संदिग्ध हालत में मिला युवक-युवती का शव

ऩई दिल्ली, 30 जुलाई (हि.स.)। रोहिणी इलाके के एक फ्लैट में गुरुवार को एक युवक और युवती की संदिग्ध हालत में शव मिले हैं। शव सड़ी गली अवस्था में है। पड़ोसियों ने कमरे से बदबू आने पर घटना की जानकारी पुलिस को दी। युवक के हाथ में बिजली का तार बंधा था, जिससे आशंका जताई जा रही है कि युवक ने खुदकुशी की है। युवती के मौत के कारणों के बारे में पुलिस अभी खुलासा नहीं कर रही है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा। शाहबाद डेयरी थाना पुलिस मृतकों के परिवार वालों को घटना की जानकारी देकर इनके बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक युवक की शिनाख्त नवीन कुमार झा (28) और युवती का नाम खुशबू (24) है। गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि रोहिणी सेक्टर 34 पॉकेट तीन स्थित एक फ्लैट से तेज बदबू आ रही है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा को तोड़ा। दरवाजा के पास ही नवीन का शव पड़ा था और पास ही युवती का भी शव था।

पुलिस के मुताबिक शव करीब पांच छह दिन पुराना है। पुलिस ने देखा कि नवीन के हाथ में बिजली का तार बंधा है और तार का प्लग सॉकेट में लगा हुआ है जिसमें लगातार करंट आ रहा था। पुलिस ने बिजली को बंद करवाकर शवों को अपने कब्जे में लिया।

जांच में पता चला कि दोनों मूलत: बिहार के रहने वाले हैं। नवीन कोई काम नहीं करता था जबकि खुशबू म्यूजिक टीचर थी। आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि दोनों कुछ दिन पहले ही यहां आकर रहने लगे थे। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला है कि नवीन मानसिक रूप से परेशान था और उसका इलाज चल रहा था। इन दोनों के बीच क्या संबंध थे अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

पुलिस का कहना है कि नवीन ने खुदकुशी की है या फिर उसके साथ कोई अनहोनी हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा। आशंका है कि नवीन को बचाने के दौरान करंट लगने से खुशबू की मौत हुई है। पुलिस ने दोनों के परिवार वालों को घटना की जानकारी दे दी है और मामले की छानबीन में जुटी है।