पलवल: सोशल मीडिया के तहत धार्मिक उन्माद फैलाने वाला युवक गिरफ्तार

पलवल: सोशल मीडिया के तहत धार्मिक उन्माद फैलाने वाला युवक गिरफ्तार

पलवल, 4 जुलाई । समुदाय विशेष के एक युवक ने मुस्लिम रक्षा दल नाम से फेसबुक पेज पर लाइव आकर एक व्यक्ति का नाम लेकर उसे जान से मारने की धमकी दी है। वीडियो वायरल होने के बाद धमकी से डरे महेंद्र उर्फ आजाद पाठक ने इसकी शिकायत शहर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने सोमवार को केस दर्ज कर छानबीन कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

डीएसपी विजयपाल ने सोमवार को बताया कि गोरिल्ला मोहल्ला निवासी महेंद्र उर्फ आजाद पाठक ने शहर थाना में शिकायत में कहा है कि बीती रात के करीब 9 बजे वह अपने घर पर था। उसे पडोस में रहने वाले सोनू ने एक फेसबुक पेज का लिंक भेजा। लिंक मुस्लिम रक्षा दल नाम से पेज का था। उसने देखा कि मोहन नगर निवासी तौफ़ीक़ नामक युवक लाइव आकर उसे घर पर आकर जान से मारने की धमकी दे रहा है। वीडियो में उसे कई बार जान से मारने की धमकी दी। बार-बार कहा गया कि उदयपुर में जो कन्हैया लाल की हत्या हुई है, ऐसा ही उसके साथ हो सकता है।

तौफ़ीक़ वीडियो में कह रहा है कि जब मुसलमान का एक बच्चा भी तलवार ले के निकलता है तो तुम्हारे (हिंदुओं) पीछे बम फटने लगते हैं। शिकायत में कहा कि आरोपी ने वीडियो में बार-बार कन्हैया लाल की उदयपुर में हत्या के बारे में कहते हुए कहा कि गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा सर तन से जुदा। वह सरेआम कह रहा है कि सिर काट देंगे। महेंद्र उर्फ आजाद पाठक ने कहा कि वह सारे हिंदू समाज को धमकी देकर दंगा भड़काना चाहता है और इलाके की शांति और भाईचारे को खराब करने के प्रयास में लगा है।

उसने पुलिस को कहा कि तौफ़ीक़ से उसे जान का खतरा है। साथ ही उसे मानसिक रुप से चोट पहुंचाई है तथा धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की है। आरोपी अक्सर ऐसी वीडियो पोस्ट करता रहता है। ऐसे गलत मानसिकता के कट्टरपंथी के खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि इलाके में शांति बनी रहे। डीएसपी विजयपाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साइबर थाना पुलिस ने साइबर टेक्नीक के आधार पर आरोपी तौफ़ीक़ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है। जल्द ही उसकी मानसिकता और उससे जुड़ी बातों से पर्दा उठाया जाएगा।