अमेरिका के इंडियाना प्रांत में भारतीय छात्र की हत्या, कोरियाई साथी गिरफ्तार

अमेरिका के इंडियाना प्रांत में भारतीय छात्र की हत्या, कोरियाई साथी गिरफ्तार

वाशिंगटन, 06 अक्टूबर । अमेरिका में भारतीयों पर हमले और उनकी हत्याएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। कैलिफोर्निया में चार भारतवंशियों का अपहरण करके हत्या किये जाने के बाद अब इंडियाना प्रांत के एक विश्वविद्यालय परिसर में भारतीय छात्र की हत्या कर दी गयी है। पुलिस ने छात्र के कोरियाई साथी को गिरफ्तार किया है।

पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले वरुण मनीष छेदा का शव विश्वविद्यालय के पश्चिमी हिस्से में बने छात्रावास में मिला। वह विश्वविद्यालय में डेटा साइंसेज की पढ़ाई कर रहा था। विश्वविद्यालय के पुलिस प्रमुख लेस्ली वियते के मुताबिक छेदा की हत्या मैककचियन छात्रावास की पहली मंजिल के एक कमरे में हुई। पुलिस प्रमुख के अनुसार हत्या अकारण और बेहूदा हमले का परिणाम है।

उन्होंने बताया कि हत्या के आरोप में 22 साल के कोरियाई छात्र जिमी शा को गिरफ्तार किया गया है। जिमी शा छात्रावास में मनीष छेदा के साथ ही रहता था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार छेदा की मौत कई चोटों की वजह से हुई है। गिरफ्तार किए गए छात्र जिमी शा से पूछताछ की जा रही है। उसने ही देर रात पौने एक बजे आपातकालीन नंबर पर फोन करके पुलिस को वरुण की मौत की जानकारी दी थी। विश्वविद्यालय के अध्यक्ष मिच डेनियल्स ने वरुण मनीष छेदा की मौत को दुखद करार दिया है।