अमेरिका के कैलिफोर्निया से अपहृत चारों भारतवंशियों की हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया से अपहृत चारों भारतवंशियों की हत्या

वाशिंगटन, 6 अक्टूबर । अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के मर्सिड शहर से अपहृत चारों भारतवंशियों की हत्या कर दी गयी है। चारों के शव एक बगीचे में पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार सोमवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के मर्सिड शहर में दोस्तों सहित चार भारतवंशियों का अपहरण कर लिया गया। मर्सिड काउंटी के शेरिफ कार्यालय की ओर से जानकारी दी गयी थी कि जसदीप सिंह (36 साल), उनकी पत्नी जसलीन कौर (27 साल) और उनकी आठ माह की बच्ची आरुही का अपहरण किया गया था। उनके साथ जसदीप के 39 वर्षीय मित्र अमनदीप सिंह का भी अपहरण किया गया था।

मर्सिड स्थित दक्षिण राजमार्ग 59 के ब्लॉक- 800 स्थित एक व्यावसायिक संस्थान के पास ये चारों भारतवंशी मौजूद थे। अचानक वहां हथियारों से लैस अपहर्ता पहुंचे और हथियारों के बल पर चारों भारतवंशियों का अपहरण कर लिया। घटनास्थल के पास कई दुकानें एवं रेस्टोरेंट हैं, किंतु अपहर्ता डंके की चोट पर चारों का अपहरण कर हथियार लहराते हुए चले गए।

पुलिस इन अपहृतों को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही थी। इस मामले में एक यीशु मैनुअल सालगाडो नामक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था। मूल रूप से भारतीय राज्य पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले अपहृत परिवार की कार पुलिस को जली हुई हालत में मिली थी। अपहृतों में से एक के बैंक के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल मर्सिड काउंटी क्षेत्र में किये जान के बाद ही अपहरण की पुष्टि हुई थी।

मर्सिड काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने बताया कि जांचकर्ताओं ने बैंक के एटीएम से पैसा निकालने वाले व्यक्ति की निगरानी करते हुए उसकी तस्वीर प्राप्त की थी। यह व्यक्ति अपहर्ता की तस्वीर से मिलती-जुलती शक्ल का था। उसकी तस्वीर के मिलान के बाद ही संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया।

इस बीच एक बगीचे में चारों अपहृतों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। चारों की नृशंस हत्या कर शव बगीचे में फेंक दिये गए।