प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की बात

नई दिल्ली, 20 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से बुधवार को टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने रूस-यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति को आगे बढ़ाने की बात दोहराई।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार दोनों नेताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में भारत-यूक्रेन साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। रूस-यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने भारत के जनकेंद्रित दृष्टिकोण को दोहराया और आगे बढ़ने के लिए बातचीत और कूटनीति का आह्वान किया।

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत दोनों पक्षों के बीच सभी मुद्दों के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान के सभी प्रयासों का समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि भारत शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करना जारी रखेगा।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन के लोगों के लिए भारत की निरंतर मानवीय सहायता की सराहना की। दोनों नेता संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए।

प्रधानमंत्री ने एक्स पोस्ट में कहा, भारत-यूक्रेन साझेदारी को मजबूत करने पर राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ अच्छी बातचीत हुई। शांति के सभी प्रयासों और चल रहे संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने के लिए भारत के निरंतर समर्थन से अवगत कराया। भारत हमारे जनकेंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।