पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को तालिबान ने बर्बरता के साथ तड़पाकर मारा

पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को तालिबान ने बर्बरता के साथ तड़पाकर मारा

काबुल, 11 सितम्बर । अफगानिस्तान में तालिबान ने देश के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह की बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक रोहुल्लाह सालेह के पंजशीर घाटी से काबुल जाने की कोशिश करते समय तालिबानियों को इसका पता चल गया। उन्होंने सालेह की पहचान कर बंदी बना लिया। इसके बाद रोहुल्लाह सालेह को कोड़ों और बिजली के तारों से पीटने के बाद नृशंसता के साथ उनका गला काट दिया। तालिबानियों की बर्बरता इसके बाद भी नहीं थमी उसके बाद सालेह के मृत शरीर पर गोलियां भी बरसाईं।

हालांकि इस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। वहीं इस बर्बर हत्या पर अमरुल्लाह सालेह और पंजशीर के नेता अहमद मसूद का कोई बयान भी सामने नहीं आया है। उधर तालिबान ने भी इस हत्या पर चुप्पी साध रखी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तालिबान के अत्याचारों में और तेजी आ सकती है।

पंजशीर के अलावा तालिबान का सभी 33 प्रांतों पर पूरा कब्जा हो चुका है। यहां के लोग अहमद मसूद और अमरुल्लाह सालेह के नेतृत्व में तालिबान से टक्कर ले रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान के ड्रोन विमानों की मदद से तालिबान पंजशीर के अधिकतर इलाकों पर हमला कर लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। फिर भी अमरुल्लाह सालेह के नेतृत्व में तालिबान विरोधी नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के लड़ाके पहाड़ों की चोटियों पर मुकाबला जारी रखे हुए हैं।