हमलों के विरोध में भारतीय अमेरिकी समुदाय ने सैन फ्रांसिस्को में निकाली रैली

हमलों के विरोध में भारतीय अमेरिकी समुदाय ने सैन फ्रांसिस्को में निकाली रैली

सैन फ्रांसिस्को, 25 मार्च । अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित भारत के वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तान समर्थकों के हमलों के विरोध में भारतीय अमेरिकी समुदाय ने रैली निकाली। रैली में शामिल लोग भारत के साथ एकजुटता का संदेश दे रहे थे।

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों ने तोड़फोड़ की थी। खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की ओर से लगाए गए अस्थायी सुरक्षा अवरोधकों को तोड़ दिया था और वाणिज्य दूतावास परिसर के अंदर दो तथाकथित खालिस्तानी झंडे लगा दिए थे। हालांकि वाणिज्य

दूतावास के दो कर्मियों ने जल्द ही इन झंडों को हटा दिया। इसी घटना के विरोध में भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकियों ने शुक्रवार को सैन फ्रांसिस्को और उसके आसपास तिरंगा झंडा फहराया।

रैली निकालकर भारतीय अमेरिकी भारतीय वाणिज्य दूतावास तक पहुंचे। इन लोगों ने अलगाववादी सिखों की गतिविधियों की निंदा की। मौके पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस मौजूद थी। इस दौरान वहां पहुंचे कुछ अलगाववादी सिखों ने खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, लेकिन बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकियों ने वंदे मातरम के नारे लगाए और अमेरिका के साथ भारतीय राष्ट्रीय ध्वज लहराया। भारतीय-अमेरिकी भारत के पक्ष में नारे लगा रहे थे।