भगवा गमछे में नए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की फोटो वायरल, लोग कह रहे जीत का प्रतीक

भगवा गमछे में नए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की फोटो वायरल, लोग कह रहे जीत का प्रतीक

सिडनी, 23 मई । ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज की जीत से ऑस्ट्रेलिया ही नहीं दुनिया भर के भारतवंशी प्रफुल्लित नजर आ रहे हैं। दरअसल, सोमवार को अल्बनीज ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और आज ही अल्बनीज के भगवा गमछे में कई फोटो वायरल हो रहे हैं। लोग इस फोटो को ही अल्बनीज की जीत का प्रतीक करार दे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के आम चुनाव में लेबर पार्टी ने प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लिबरल पार्टी को हराते हुए धमाकेदार जीत हासिल की है। लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के 31वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ रिचर्ज मार्लेज ने उपप्रधानमंत्री और पेनी वोंग को विदेश मंत्री के रूप में शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद एंथनी अल्बनीज जापान में क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हो गए, जहां उनकी मुलाकात भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी होगी। इस बीच एंथनी अल्बनीज के कुछ फोटो व वीडियो वायरल हुए हैं, जो अत्यधिक चर्चा का विषय बन गए हैं।

दरअसल, इन फोटो व वीडियो में अल्बनीज भगवा गमछा पहने हुए नजर आ रहे हैं। इसमें बड़ा से ऊं लिखा और धर्मो रक्षति रक्षित: का सूत्र वाक्य भी छपा है। अब कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री की जीत के पीछे इस गमछे का बड़ा योगदान है। इस गमछे को उनकी जीत के प्रतीक के तौर पर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि एंथनी अल्बनीज का भारत के साथ खास रिश्ता रहा है। अब प्रधानमंत्री बनने के बाद वे भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।