रांची: 62 लाख की जेवर और बाइक लूट में शामिल पांच अपराधी गिरफ्तार

रांची: 62 लाख की जेवर और बाइक लूट में शामिल पांच अपराधी गिरफ्तार

रांची, 14 जनवरी (हि.स.)। रांची के डोरंडा थाना पुलिस ने न्यू सोनी ज्वेलर्स से 62 लाख की जेवर चोरी मामले का खुलासा करते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में रितेश वर्मा उर्फ लालू उर्फ राम सिंह,अनुप ठाकुर, मोहम्मद साहिल अंसारी, मोहम्मद अफरोज अंसारी और मोहम्मद अरमान अंसारी शामिल है।

इनके पास से 800 ग्राम सोना से बना आभूषण, 23 ग्राम चांदी से बना आभूषण, एक पीला रंग का मालवाहक वाहन, एक ऑक्सीजन गैस सिलेंडर, एक एलपीजी गैस सिलेंडर, एक गैस कटर, एक गैस कटर का पाइप और एक बाइक बरामद किया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बीते 12 जनवरी को डोरंडा थाना क्षेत्र के काली मंदिर रोड स्थित न्यू सोनी ज्वेलर्स दुकान का शटर गेट को गैस कटर से काटकर सोने चांदी के जेवरात कुल 62लाख रुपए की चोरी की गई थी। इस संबंध में दुकान के संचालक अमित सोनी ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

एसएसपी ने बताया इसके अलावा बीते 10 जनवरी को डीवीडी बाईपास के निकट एक पुलिसकर्मी दीपक कुमार सिंह से तीन अज्ञात अपराधियों ने चाकू के बल पर बाइक छीन ली थी। दोनों मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी एसपी सौरभ के नेतृत्व में एक विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया। टीम ने कार्रवाई करते हुए घटना के दो दिन के बाद ही घटनाओं में शामिल पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके निशानदेही पर चोरी किए गए सोना चांदी के जेवरात घटना में प्रयोग किया गया मालवाहक टैंपू ,ऑक्सीजन गैस सिलेंडर, गैस कटर , गैस कटर पाइप और लूट की बाइक बरामद किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिटी एसपी सौरभ और ग्रामीण एसपी नौशाद आलम भी मौजूद थे।