बर्थडे स्पेशल 13 मई: सनी लियोनी ने फिल्म 'जिस्म 2 ' से रखा था बॉलीवुड में कदम

बर्थडे स्पेशल 13 मई: सनी लियोनी ने फिल्म 'जिस्म 2 ' से रखा था बॉलीवुड में कदम

बॉलीवुड फिल्मों और गानों में अपनी बोल्डनेस की वजह से हमेशा सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री सनी लियोनी आज मनोरंजन जगत का एक बड़ा नाम बन चुकी हैं।कनाडा के सार्निया ओंटेरियो में 13 मई,1981 को जन्मी सनी लियोनी का असली नाम करणजीत कौर वोहरा है। एक सिख पंजाबी परिवार में जन्मी सनी के पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे। उनकी माँ हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गाँव नाहन, सिरमौर से थी। बचपन से ही वह काफ़ी चुस्त थीं और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थीं।वो आइस स्केटिंग करना पसंद करती थीं।परिवार ने सनी का दाखिला कैथलिक स्कूल में करवाया, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वे सोचते थे कि पब्लिक स्कूल में जाना सनी के लिए सुरक्षित नहीं है।

सनी ने महज 15 साल की उम्र में जर्मन बेकरी में अपनी पहली नौकरी की थी। 19 साल की उम्र में सनी ने पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखा और जल्द ही पोर्न इंडस्ट्री की क्वीन बन गईं। साल 2011 में सनी ने अपने बॉयफ्रेंड और अभिनेता डेनियल वेबर से शादी कर ली। साल 2011 में सनी कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा बनीं। इस शो में एक दिन फिल्ममेकर महेश भट्ट भी पहुंचे, जहां उनकी नजर सनी पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने सनी को अपनी फिल्म के लिए रोल ऑफर किया। साल 2012 में सनी ने फिल्म जिस्म 2 से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि फिल्म सफल नहीं हो पाई, लेकिन सनी के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं, जिनमें जैकपोट, रागिनी एमएमएस, मस्तीजादे, वन नाइट स्टैंड आदि शामिल हैं। इसके अलावा सनी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने आइटम नंबर से दर्शकों का दिल जीता।

सनी ने हिंदी के अलावा तमिल,तेलुगु, कन्नड़ आदि भाषाओं की फिल्मों में भी अभिनय किया। सनी और डेनियल ने 2017 में निशा कौर वेबर को गोद लिया था। उसके बाद मार्च 2018 सनी सरोगेसी के जरिए दो बेटों अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर की मां बनी। आज सनी अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में कम समय में नाम और शोहरत दोनों कमाया और दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई। फिलहाल सनी अपने परिवार के साथ अमेरिका में हैं। वह जल्द ही फिल्म कोका कोला,हेलेन और द बैटल ऑफ़ भीमा कोरेगांव में नजर आयेंगी।