दमोह: विधायक रामबाई के फरार पति का वीडियो वायरल, कही सरेंडर करने की बात

दमोह, 28 मार्च । जिले की पथरिया विधानसभा से बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार के पति गोविंद सिंह परिहार का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में गोविंदसिंह 27 मार्च की सुबह पांच बजे भिंड जिले के किसी पुलिस थाने में सरेंडर करने की बात कह रहे हैं। लेकिन इसके 24 घंटे बाद यानी रविवार सुबह तक भी दमोह पुलिस को सरेंडर के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे जाहिर हो रहा है कि आरोपित द्वारा वीडियो केवल दिखावे के लिए जारी किया गया है, क्योंकि यदि उसने सरेंडर किया होता तो अभी तक इसकी सूचना दमोह पुलिस को मिल जाती।

करीब 2 महीने पहले देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में हटा न्यायालय ने विधायक पति का नाम फिर से एफआइआर में शामिल कर उसे आरोपित माना था और उसके बाद से ही आरोपित गोविंद सिंह फरार चल रहा है। पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है, वहीं सुप्रीम कोर्ट भी प्रदेश के डीजीपी और सरकार को दो बार फटकार लगा चुकी है। ऐसे में आरोपित की गिरफ्तारी आवश्यक है। अब वायरल वीडियो की सत्यता के संबंध में दमोह पुलिस जांच कर रही है।

वीडियो में कहा-मैं निर्दोष हूं

आरोपित गोविंद सिंह द्वारा जारी वीडियो में वह कह रहा है कि उसकी पत्नी विधायक रामबाई ने मीडिया के माध्यम से उसे सरेंडर करने की अपील की थी इसलिए वह भिंड जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में सरेंडर करने जा रहा है। वीडियो में उसने यह भी बताया है कि 27 मार्च की सुबह 5 बजे उसने यह वीडियो बनाया है और उसके बाद वह सरेंडर करने के लिए रवाना हो रहा है। इस वीडियो में उसने खुद को निर्दोष भी बताया है और उसका कहना है कि वह पूरी तरह निर्दोष है और यदि वह दोषी साबित होता है तो उसे चौराहे पर फांसी पर लटका दिया जाए।

इधर, दमोह पुलिस ने गोविंदसिंह के सरेंडर की जानकारी से इंकार किया है। जिले के एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह का कहना है कि वायरल वीडियो उन्होंने भी देखे हैं। आरोपित ने भिंड क्षेत्र के किस थाना में गिरफ्तारी दी है वह इसकी जानकारी जुटा रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं आई है। उन्होंने कहा कि भिंड पुलिस से लगातार संपर्क बना हुआ है।