रायसेन: घर पहुँचा शहीद का पार्थिव शरीर, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी अंतिम विदाई

रायसेन: घर पहुँचा शहीद का पार्थिव शरीर, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी अंतिम विदाई

रायसेन, 04 जुलाई। बेगमगंज के सपूत जीआरईएफ के जवान आदिराम यादव की जोधपुर में ड्यूटी करते समय बुधवार को हार्टअटैक से मृत्यु हो गई थी। उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को बेगमगंज के ईश्वरनगर स्थित उनके निवास पर पहुंचा। जिसके बाद गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

नगर के ईश्वरनगर निवासी आदिराम यादव भारतीय सेना की सोलह साल नौ माह की अपनी नौकरी पूरी करने के बाद रिटायर्ड हो गए थे। लेकिन दूसरी बार फिर से उन्हें जीआरईएफ में पोस्टिंग होने पर जोधपुर राजस्थान में तैनात किया गया। बुधवार को ड्यूटी के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई। शहीद आदिराम यादव का रिटायरमेंट 31 दिसम्बर 2022 को होना था। शहीद की चिता को बड़े बेटे ब्रजेन्द्र यादव ने मुखाग्नि दी। सेना के जवान शहीद का शव तिरंगे में लिपटे उनके घर पहुँचा,अंतिम संस्कार के दौरान बड़ी संख्या में कालोनी और आसपास के क्षेत्रों से भीड़ उमड़ पड़ी थी। भीड़ में शहीद के परिजन, नाते रिश्तेदार, मित्र और परिचित भी शामिल हुए। सभी ने तिरंगे में लिपटे हुए शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

दो घंटे के इंतजार के बाद हुआ अंतिम संस्कार

सेना मुख्यालय से तीन अगस्त को जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर जानकारी दी थी साथ ही प्रोटोकाल का हवाला दिया गया था। लेकिन जिला मुख्यालय से बेगमगंज के संबंधित अधिकारियों के पत्र की जानकारी नहीं दी जाने के कारण जवान का अंतिम संस्कार दो घण्टे लेट हो सका। स्थानीय नागरिकों द्वारा बेगमगंज एसडीएम एवं थाना प्रभारी को जानकारी दी और पत्र का हवाला दिया। तब कहीं गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी गई।