उज्जैनः महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरी को मिला सिर तन से जुदा करने की धमकी भरा पत्र

उज्जैन, 15 सितंबर । महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरी महाराज को शुक्रवार दोपहर धमकी भरा पत्र मिला है। उर्दू में लिखे इस पत्र में महामंडलेश्वर का सिर तन से जुदा करने की बात कही गई है। पत्र मिलने के बाद आश्रम प्रबंधन ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि मामले की सघनता से जांच की जाएगी। हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से लिखावट की पड़ताल कराएंगे। इस बात की जानकारी भी जुटाएंगे कि इसके पीछे किन कट्टरपंथियों का हाथ है।

महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरीजी ने बताया कि उनके आश्रम में शुक्रवार को दोपहर में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्रपुरी महाराज की अध्यक्षता में साधु-संतों की बैठक चल रही थी। इसी दौरान यह यह पत्र स्पीड पोस्ट से प्राप्त हुआ है। इस पर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का पता लिखा हुआ है। पत्र में उनके विरुद्ध अपशब्दों का प्रयोग किया गया है। अंतिम पंक्ति में लिखा है गुस्ताखे रसूल की एक सजा सिर तन से जुदा सिर तन से जुदा।

उन्होंने बताया कि पत्र भेजने वाले को इस बात की भी जानकारी है कि मैं आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश जाने वाला हूं। इसी दौरान उन्होंने घटना की धमकी दी है। मामले में पुलिस को शिकायत की है।

गौरतलब है कि सुमनानंद गिरी कुछ दिन पहले कुछ लोगों की सनातन धर्म में वापसी करा चुके हैं। इसके बाद से उन्हें धमकी मिलने का दौर जारी है। पुलिस का कहना है कि मामला गंभीर नजर आ रहा है। पत्र की लिखावट, स्पीड पोस्ट से पत्र प्रेषित होने के स्थान आदि की पड़ताल कर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।