अखिलेश के कन्नौज से नामांकन का मतलब प्रदेश में सपा गठबंधन की जीत : रामगोपाल यादव

अखिलेश के कन्नौज से नामांकन का मतलब प्रदेश में सपा गठबंधन की जीत : रामगोपाल यादव

कन्नौज, 25 अप्रैल । उत्तर प्रदेश की इत्र नगरी कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को नामांकन कराने वाले हैं। नामांकन से पूर्व पार्टी के बड़े नेता और पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं का कन्नौज पहुंचने का सिलसिला सुबह से ही जारी हो गया। जनपद में सबसे पहले सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव एवं सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव पहुंचे।

उन्होंने मीडिया से बात की और अखिलेश यादव के नामांकन और पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कन्नौज से अखिलेश यादव के नामांकन कराने का मतलब है कि उप्र की सभी सीटों पर समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन जीतने जा रहा है।

रामगोपाल यादव ने पहले चरण में आठ सीटों पर हुए मतदान को लेकर कहा कि जिस तरह से पश्चिम में चुनाव की शुरुआत में रुझान मिला है, अब आगे के मतदान में उससे भी बेहतर होगा। सपा और गठबंधन के पक्ष में हवा चल रही है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुब्रत पाठक द्वारा लगातार कन्नौज सीट पर सपा प्रत्याशी के हराने वाले बयान को लेकर कुछ बोलने से इंकार दिया।

फिलहाल अखिलेश यादव के नामांकन को देखते हुए कन्नौज में सियासी पारा चढ़ गया है। स्थानीय सपा नेताओं के साथ कई जगहों से पार्टी नेता भी यहां पहुंच रहे हैं। वहीं नामांकन में चाचा शिवपाल यादव, मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव समेत कई पदाधिकारियों के पहुंचने की संभावना है। सपा और भाजपा उम्मीदवार के एक ही दिन नामांकन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने जिले में मुस्तैदी बढ़ा दी है।