बोडो समझौते के सभी वादे 2022 से पहले होंगे पूरे : अमित शाह

बोडो समझौते के सभी वादे 2022 से पहले होंगे पूरे : अमित शाह

अरविंद राय

चिरांग , 31 मार्च । असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बोडोलैंड के चिरांग जिला में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2022 से पहले बोडोलैंड समझौते में शामिल सभी वादों को पूरा करेगी।

अमित शाह ने कहाकि मैं यहां आपसे वादा करने आया हूं कि भारत सरकार शांतिपूर्ण असम के लिए 2022 से पहले बोडो समझौते में किए गए हर एक वादे को लागू करेगी। राज्य में बार-बार आ रही बाढ़ के बारे में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि राज्य को बाढ़ से मुक्त बनाया जाए। उन्होंने आगे कहाकि हमारे संकल्प पत्रा में हमने अगले पांच साल में असम को बाढ़ मुक्त बनाने का वादा किया है।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मौलाना बदरुद्दीन अजमल के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहाकि राहुल बाबा आजकल टूरिस्ट के तौर पर असम में हैं। वे कहते हैं बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान हैं। शाह ने सवालिया लहजे में कहाकि आप मुझे बताएं कि अजमल असम की पहचान हैं या भूपेन हजारिका, उपेंद्र नाथ ब्रह्म और शंकर देव राज्य की पहचान हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अजमल असम की पहचान नहीं हो सकते। वे बुधवार को असम में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए पहुंचे हैं।

उल्लेखनीय है कि असम में दूसरे चरण का मतदान 01 अप्रैल को होने जा रहा है। इस चरण में राज्य की 39 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम 06 बजे समाप्त हो गया। दूसरे चरण के मतदान के लिए भाजपा, कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने मंगलवार को जमकर चुनाव प्रचार किया। जबकि अंतिम चरण का मतदान छह अप्रैल को होगा और दो मई को मतों की गिनती होगी। उल्लेखनीय है कि पहला चरण के लिए 27 मार्च को मतदान हुआ था।