अहमदाबाद हवाई अड्डे पर कल पहुंचेगी कोराेना वैक्सीन की खेप

अहमदाबाद हवाई अड्डे पर कल पहुंचेगी कोराेना वैक्सीन की खेप

- हवाई अड्डे से गांधीनगर भंडारण केन्द्र तक ले जाने के लिए बनेगा ग्रीन कॉरिडोर

- गांधीनगर में भंडारण कक्ष में भी चौबीसों घंटे रहेगी पुलिस की सुरक्षा

हर्ष/पारस

गांधीनगर/अहमदाबाद, 11 जनवरी । कोरोना से बचाव के लिए देश भर में 16 जनवरी, 2021 से कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरू हो जाएगा। गुजरात सरकार ने इस टीकाकरण अभियान की पूरी तैयारी कर ली है। वैक्सीन की खेप मंगलवार को अहमदाबाद पहुंचेगी।

बताया गया है कि वैक्सीन को लेकर एक विमान मंगलवार को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरेगा। यहां से वैक्सीन को गांधीनगर भंडारण के लिए ले जाया जाएगा। इसके लिए गांधीनगर ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा। एयरपोर्ट से गांधीनगर तक के पूरे मार्ग पर पुलिस तैनात रहेगी। पूरे मार्ग पर डीसीपी, एसीपी, पीआई, पीएसआई सहित पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। गांधीनगर में भंडारण कक्ष में भी चौबीसों घंटे पुलिस सुरक्षा रहेगी। टीके को गांधीनगर में स्थापित भंडारण केंद्र से राज्य में नामित टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा।

बताया गया कि वैक्सीनेशन के पहले दिन 16 जनवरी को जिले के सात केंद्रों पर 700 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। प्रथम चरण में गुजरात के कुल 11 लाख से अधिक फ्रंटलाइन के कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

उल्लेखनीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना टीकाकरण अभियान के संबंध में नई दिल्ली से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने राज्य सरकार में टीकाकरण की पूर्व तैयारियों का विवरण प्रधानमंत्री के सामने रखा। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के अलावा मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कैलाशनाथन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।