आशा बहनों की सेवा पर देश को गर्व : प्रियंका

आशा बहनों की सेवा पर देश को गर्व : प्रियंका

नई दिल्ली, 23 मई । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आशा बहनों की सेवा पर देश को गर्व है। प्रियंका ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने आशा बहनों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित किया। इसके लिए सभी बहनें बधाई की पात्र हैं।

प्रियंका ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि आशा बहनें इस सम्मान की हकदार हैं। उन्होंने कोरोनाकाल में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा की। उन्होंने आशा बहनों को बधाई देते हुए कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने गांव-खेड़ों के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए आशा बहनों की नियुक्तियां की थीं। कोरोना के समय आशा बहनों ने अभूतपूर्व ढंग से, खुद की फिक्र किए बिना अपने कर्तव्य का पालन किया।

प्रियंका ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश चुनावों के अपने घोषणापत्र में आशा बहनों के लिए सम्मानजनक मानदेय की घोषणा की थी। आशा बहनों को सम्मानजनक मानदेय व बेहतर संसाधन दिए जाने चाहिए, ताकि वे अपने काम को बिना तनाव के कर सकें।

उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूएचओ ने रविवार को भारत की 10 लाख महिला आशा कार्यकर्ताओं को कोरोनाकाल में लोगों की मदद करने के लिए उन्हें सम्मानित किया है। समारोह के दौरान डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. ट्रेडोस अधनोम गेब्रेयेसिस ने आशा बहनों के कार्यों की सराहना की।