दानिश अली ने अमर्यादित टिप्पणी मामले पर लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

दानिश अली ने अमर्यादित टिप्पणी मामले पर लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 22 सितंबर । उत्तर प्रदेश के अमरोहा से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद दानिश अली ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा सदन में अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल का मामला विशेषाधिकार समिति को सौंपने की मांग की है।

अली ने मामले की तत्काल जांच की मांग करते हुए बिड़ला को लिखे अपने पत्र में कहा, मैं चंद्रयान सफलता पर चर्चा के दौरान भाजपा के एक सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा में दिए गए भाषण के संबंध में गहरी पीड़ा के साथ लिख रहा हूं। उन्होंने मेरे खिलाफ बेहद गंदे, अपमानजनक अपशब्द कहे जो लोकसभा के रिकॉर्ड का हिस्सा हैं।

बसपा सांसद ने पत्र में बिधूड़ी द्वारा उनके खिलाफ इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों का जिक्र किया है। अली ने कहा, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और तथ्य यह है कि अध्यक्ष के रूप में आपके नेतृत्व में नए संसद भवन में यह हुआ, इस महान राष्ट्र के अल्पसंख्यक सदस्य और एक निर्वाचित संसद सदस्य के रूप में मेरे लिए वास्तव में हृदय विदारक है।

बसपा सांसद ने कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले को जांच, जांच और रिपोर्ट के लिए लोकसभा की प्रक्रिया और कामकाज के संचालन के नियमों के नियम 227 के तहत विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए।

सांसद ने कहा कि किसी अनुभवी सदस्य को अनुशासित करने का यही एकमात्र तरीका है ताकि हमारे देश का माहौल और खराब न हो। उन्होंने कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले की जांच का आदेश देने की कृपा करें।

उल्लेखनीय है कि बिधूड़ी ने गुरुवार रात चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर लोकसभा में चर्चा के दौरान अली पर निशाना साधते हुए कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। उक्त टिप्पणी को संसदीय रिकॉर्ड से हटा दिया गया और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तुरंत सदन में बिधूड़ी के व्यवहार के लिए खेद व्यक्त किया।