पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत पर फैसला 30 नवंबर तक स्थगित

पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत पर फैसला 30 नवंबर तक स्थगित

मुंबई, 24 नवंबर । महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत पर फैसला मुंबई की विशेष कोर्ट ने गुरुवार को 30 नवंबर तक टाल दिया है। विशेष कोर्ट के न्यायाधीश आरएन रोकड़े ने कहा कि इस मामले में निर्णय की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो सकी है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नवाब मलिक को कुर्ला में जमीन खरीद मामले में हुई अनियमितता की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच करने के लिए गिरफ्तार किया था। मलिक इस समय न्यायिक कस्टडी में हैं और उनका इलाज निजी अस्पताल में जारी है। इस मामले ने नवाब मलिक की ओर से मुंबई की विशेष कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन किया गया था। इस अर्जी पर विशेष कोर्ट ने 14 नवंबर को नवाब मलिक के वकील और ईडी के वकीलों का पक्ष विस्तार से सुना था। इसके बाद विशेष कोर्ट ने फैसला आज सुनाने के लिए सुरक्षित रख दिया था।

विशेष कोर्ट ने आज सिर्फ इतना ही कहा कि अभी तक फैसला देने की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है, इसलिए इसे 30 नवंबर तक टाला जा रहा है। राकांपा नेता मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने इसी साल फरवरी में गिरफ्तार किया था। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत अर्जी पर मुंबई की एक विशेष अदालत ने आज फैसला 30 नवंबर तक टाल दिया।