विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पहली प्राथमिकता: एसएसपी बरिंदरजीत सिंह

विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पहली प्राथमिकता: एसएसपी बरिंदरजीत सिंह

रूद्रपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराना अपनी पहली प्राथमिकता बताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान दूसरे प्रदेशों के आपराधिक तत्व यहां आकर कोई जुर्म न करें, इसके लिए दूसरे जिलों की पुलिस के साथ भी तालमेल बनाया जा रहा है। जनपद की सीमाओं पर प्रभावी चेकिंग की जाएगी।

उधम सिंह नगर जनपद के नए एसएसपी के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए बरिदंरजीत सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो चुकी है। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए जनपद को अलग-अलग जोन और सेक्टरों में बांटा गया है। पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

एसएसपी ने कहा कि आचार संहिता के साथ कोविड प्रोटोकॉल और नाइट कर्फ्यू का पालन भी कड़ाई से कराया जाएगा। उन्होंने जनपद वासियों का आह्वान किया कि आचार संहिता का अनुपालन करें और कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जो नियम बनाये गये हैं उनका भी अनुपालन सुनिश्चित करें। इससे पुलिस को भी सुगमता होगी। जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। एसएसपी ने जनपद वासियों से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने में योगदान देने की अपील करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन हर समय जनता के साथ है।

एसएसपी ने कहा कि जिले में माहौल खराब करने वालों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी। माहौल खराब करने की घटनाएं चुनाव में किसी को भी फायदा या नुकसान पहुंचा सकती हैं लिहाजा ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इन घटनाओं को क्राइम के हिसाब से देखा जायेगा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी थानाध्यक्षों से भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है। जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं उन्हें दूर किया जायेगा और जिले में कानून व्यवस्था को पूरी तरह चाक चौबंद किया जायेगा।