कुशीनगर : हत्या के बाद शव को गन्ने की पत्तियों के बंडल के नीचे डालकर जलाया

कुशीनगर : हत्या के बाद शव को गन्ने की पत्तियों के बंडल के नीचे डालकर जलाया

कुशीनगर, 06 अप्रैल । ज़िले के नेबुआ नौरंगिया थानां क्षेत्र के मडार विंदवालिया ग्राम सभा के टोला कोहर टोली के सरेह में एक शव मिलने से सनसनी फैल गई। कयास लगाया जा रहा है कि कोहर टोली से सटे सरेह और रायपुर फुलवरिया के सिवान के पास मिले शव को गन्ने के पत्ते से झुलसाने की कोशिश की गई।

सोमवार की रात उसकी हत्या कर हत्यारों ने गांव के पूरब ग्रामीणों द्वारा रखे गये गन्ने के पत्ते के नीचे रखकर आग लगा दी थी। फिलहाल शव की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे सरेह में लगी आग देखकर ग्रामीण उसे बुझाने पहुंचे। ग्रामीण की राखी गन्ने की पत्तियों के ढेर में आग लगी थी। ग्रामीण उसे बुझाने लगे और गन्ने की पत्तियों के बंडलों को इधर-उधर छींटने लगे।

इसी बीच बोझे के नीचे एक शव दिखाई दिया। यह देख ग्रामीण सन्न रह गए। ग्रामीणों को वहां अधजली लैश दिखने लगी। इसके बाद सकते में आये ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जायजा लेने के बाद घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। सक्रिय हुई स्थानीय थाने की फोर्स फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक ग्रामीणों ने आग को काबू में कर लिया था। अब अधजली लाश स्पष्ट रूप से दिखने लगी थी। इसके बाद पुलिस ने अधजली लाश को निकाला। फिर शिनाख्त शुरू हुई, लेकिन सफलता नहीं मिली।

मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक नेबुआ नौरंगिया पवन कुमार सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक पवन सिंह ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया के तहत घटना की छानबीन शुरू की जा रही है। शव के शिनाख्त के बाद घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।