जिन्ना की मजार पर मत्था टेके भाजपा वाले और सवाल हमसे पूछे जाएः सुरजेवाला

जिन्ना की मजार पर मत्था टेके भाजपा वाले और सवाल हमसे पूछे जाएः सुरजेवाला

हमारी सरकार बनी तो विधानसभा के पहले सत्र में तीनों कृषि कानून को खत्म करेगी

पटना, 17 अक्टूबर (हि.स.)। विपक्षी महागठबंधन का घोषणापत्र जारी करते वक्त शनिवार को कांग्रेस महासचिव व प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला। कहा, जिन्ना की मजार पर मत्था भाजपा अध्यक्ष टेके और सवाल हमलोग से पूछे जा रहे हैं।

दरअसल बिहार के जाले विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मस्कुर जाले उस्मानी को टिकट दिया है। मस्कुर पर जिन्ना समर्थक होने का आरोप है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) छात्र संघ में रहते हुए जिन्ना की तस्वीर लगाई थी। इसे हटाने को लेकर काफी हंगामा हुआ था। इस पर सुरजेवाला ने कहा कि जिन्नावादी होने का आरोप बेबुनियादी है। भाजपा विवाद फैला रही है। जिन्ना की मजार पर भाजपा अध्यक्ष ने मत्था टेकने जाते हैं और सवाल कांग्रेस से पूछे जाते हैं। दावत उड़ाएं मोदी और सवाल हमसे पूछस जाए। मसूद को वे छुड़वाएं और सवाल हमसे पूछे जाएं। दाऊद की पत्नी को मुंबई आने की इजाजत वे दें और सवाल हमसे पूछा जाए।

उन्होंने कहा कि ये चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है। ये चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है। ये चुनाव नए तेज़ बनाम फ़ेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है। ये चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है।

उन्होंने कहा कि बिहार की पीठ पर नीतीश और मोदी ने वार किया है। बिहार खुद्दार है, वार बर्दाश्त नहीं करेगा। बिहार में सृजन के फेविकोल से सटाकर सरकार चलाई गई। दो षड्यंत्रकारी दोस्त आपस में मिल गए। बिहार में तीन तरह का ठग बंधन है। पहला भाजपा-लोजपा, दूसरा भाजपा-ओवैसी और तीसरा भाजपा-जदयू। उनकी सरकार हरित क्रांति को भी खत्म करना चाहती है। हमारी सरकार आएगी तो विधानसभा के पहले सत्र में ही तीनों कृषि कानून को खत्म करेगी।