अंतरारष्ट्रीय स्तर पर पहुंचेगी पश्चिमी उप्र के गन्ने की मिठास: योगी आदित्यनाथ

नोएडा, 25 नवम्बर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 के बाद भारत के लोगों ने बदलते हुए भारत को देखा है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार होते देखा है। सामान्य दिनों के अलावा कोरोना काल में भी एक-एक नागरिक की रक्षा करनी है, जीविका और जीवन की रक्षा करते हुए सुरक्षा कवच प्रदान करने का काम प्रधानमंत्री ने किया। अब जेवर एयरपोर्ट के माध्यम से पश्चिम उप्र के गन्ने की मिठास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचेगी।

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के अवसर पर कार्यक्रम में गुरुवार को उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री का आगमन पश्चिमी उप्र के विकास को नई ऊंचाई तक पहुंचाएगा। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। यहां के किसानों ने किसी भी कालखंड में गन्ने की मिठास को आगे बढाने का प्रयास किया था। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गन्ने की मिठास को कुछ लोगों ने कड़वाहट में बदल दिया। यहां दंगों की श्रृंखला खड़ी की थी। अब जिन्ना के अनुयायी दंगे की शरारत नहीं कर पाएंगे।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक कल्याणकारी योजनाओं को बिना भेदभाव के आम लोगों तक पहुंचाया। उप्र के बारे में लोगों की धारणा को बदला है। उप्र विकास की राह पर आगे बढेगा। इस विश्वास को आगे बढ़ाने का काम किया है। पांच हजार से अधिक किसानों ने बिना किसी विवाद के जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन उपलब्ध कराई। इसके लिए किसानों का अभिनंदन है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट केवल एक एयरपोर्ट नहीं है। साढे चार साल के अंदर नोएडा में ही विकास कार्यों की झड़ी लग गई है। नोएडा मेट्रो, गंगाजल परियोजना, मेडिकल पार्क, हेरीटेज सेंटर, शिल्पकार भवन, औद्योगिक सेक्टर, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब, ट्रांसपोर्ट हब, फिल्म सिटी निर्माण, अपरेल पार्क, लॉजिस्टिक पार्क, हेरीटेज सिटी आदि कार्य लागू हो रहे हैं। जेवर एयरपोर्ट लाखों लोगों को रोजगार देने वाला बनेगा। गन्ने की इस मिठास को अंतरराष्ट्रीय उडान देने के लिए प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हुआ है। कार्यक्रम में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, डॉ. संजीव बालियान, प्रदेश सरकार में मंत्री नंदगोपाल नंदी, धर्मवीर प्रजापति, सांसद कांता कर्दम, सांसद डॉ. महेश शर्मा, सांसद सुरेंद्र नागर, विधायक जेवर धीरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।