पीलीभीत हादसे के पीड़ितों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा मुआवजा

नई दिल्ली, 23 जून । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में हुए सड़क हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये और घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री ने पीलीभीत में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट संदेश में कहा, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में हुई सड़क दुर्घटना हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उल्लेखनीय है कि हादसे में एक ही परिवार के नौ सदस्यों सहित 10 लोगों की मौत हो गई। परिवार हरिद्वार में गंगा स्नान के बाद घर लौट रहा था।