यूट्यूबर एल्विश यादव सांप के जहर की तस्करी के मामले में गिरफ्तार

यूट्यूबर एल्विश यादव सांप के जहर की तस्करी के मामले में गिरफ्तार

नोएडा, 17 मार्च । उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की नोएडा थाने की पुलिस ने रविवार को यूट्यूबर एल्विश यादव को सांप के जहर की तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पिछले साल पुलिस ने नोएडा सेक्टर-39 थाने में एफआईआर दर्ज की थी। आज एल्विश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एल्विश यादव को कुछ देर में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एल्विश यादव के विरुद्ध दिल्ली-एनसीआर में होने वाली पार्टियों में मनोरंजन के लिए सांप का जहर उपलब्ध कराने के आरोप में पांच अन्य लोगों के साथ मामला दर्ज किया गया था। इस संबंध में एक पशु कल्याण कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में पहले भी एल्विश यादव से पूछताछ की थी और मामले की जांच चल रही थी।

पुलिस ने इस मामले में कई आरोपितों को भी पकड़ा था जिसमें आरोपितों ने पुलिस को बताया था कि एल्विश यादव की पार्टियों में बदरपुर से सांप लाए जाते थे। आरोपित राहुल ने पुलिस को बताया कि वह रेव पार्टी में सांप के जहर का इंतजाम करता था, जैसी डिमांड होती थी, उसी के अनुसार सपेरे से लेकर ट्रेनर और बाकी चीजें उपलब्ध करवाता था। वह इसे दिल्ली के बदरपुर के पास के एक गांव से लाता था, इसे सपेरों का गढ़ माना जाता है।