दाऊद गिरोह के फाइनेंसर युसुफ लकड़ावाला की मुंबई की आर्थर रोड जेल में मौत

दाऊद गिरोह के फाइनेंसर युसुफ लकड़ावाला की मुंबई की आर्थर रोड जेल में मौत

मुंबई । अंतरराष्ट्रीय गिरोह सरगना दाऊद इब्राहिम गिरोह के आर्थिक सलाहकार (फाइनेंसर) युसुफ लकड़ावाला (76) की गुरुवार को मुंबई के आर्थर रोड जेल में मौत हो गई। युसुफ लकड़ावाला कैंसर रोग से पीड़ित था और उसे अहमदाबाद पुलिस ने देश छोड़कर भागते समय गिरफ्तार किया था। इसके बाद से युसुफ लकड़ावाला को मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल में रखा गया था।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर को अचानक आर्थर रोड जेल में युसुफ लकड़ावाला की तबीयत खराब हो गई थी और उसे जेजे अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन जेजे अस्पताल में डाक्टरों की टीम ने युसुफ लकड़ावाला को मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने युसुफ लकड़ावाला की मौत को आकस्मिक बताया है।

उल्लेखनीय है कि युसुफ लकड़ावाला को अहमदाबाद पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर देश से भागते समय गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ मुंबई की पुलिस ने कई मामले दर्ज किये हैं। इसी वजह से युसुफ लकड़ावाला मुंबई पुलिस के कब्जे में था। साथ ही युसुफ लकड़ावाला पर दाऊद इब्राहिम गिरोह को आर्थिक सहयोग करने तथा जमीन हड़पने के कई मामले दर्ज थे। इसी आधार पर मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही थी। लेकिन गुरुवार को अचानक आर्थर रोड जेल में उसकी तबीयत बिगड़ गई और आनन-फानन में उसे जेजे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने युसुफ को मृत घोषित कर दिया।