कसबा के छात्र मौत मामले में पुलिस के खिलाफ लापरवाही का आरोप, कोर्ट पहुंचा परिवार

कसबा के छात्र मौत मामले में पुलिस के खिलाफ लापरवाही का आरोप, कोर्ट पहुंचा परिवार

कोलकाता, 18 सितंबर । कोलकाता के कसबा के स्कूल की छत से गिरकर दसवीं के छात्र की मौत मामले में पुलिस जांच में लापरवाही के आरोप लगे हैं। परिवार ने पुलिस की कार्यशैली पर असंतोष जाहिर करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया है।

परिवार का आरोप है कि वारदात के समय का सीसीटीवी फुटेज बार-बार मांगने के बावजूद पुलिस नहीं दे रही। यह भी आरोप है कि पुलिस स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर (एसओपी) का पालन भी नहीं कर रही है। परिवार के सदस्यों ने मृतक बच्चे के दूसरे पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग की है। मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम की पीठ में याचिका लगाई गई है। मंगलवार को मामले की सुनवाई होनी है।

मृत छात्र के पिता ने सिल्वर प्वाइंट हाई स्कूल के हेडमास्टर समेत चार शिक्षकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। स्कूल के कुछ शिक्षकों को गवाह के रूप में पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था। सितंबर महीने की शुरुआती सप्ताह में कसबा रथतला के सिल्वर प्वाइंट हाई स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र शेख शान का रक्तरंजित शव स्कूल भवन के नीचे मिला था। इसके बाद मृत छात्र के पिता शेख पप्पू ने कसबा थाने में स्कूल के प्रधानाध्यापक, सहायक प्रधानाध्यापक और दो अन्य शिक्षकों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके बेटे को स्कूल के शिक्षकों ने पीटा था।