मणिपुर के जंगल में लगी भीषण आग

मणिपुर के जंगल में लगी भीषण आग

इंफाल, 28 मार्च । मणिपुर के उखरुल जिला के घने जंगल में भीषण आग लगने की घटना सामने आयी है। घटना की जानकारी पर स्थानीय प्रशासन के साथ ही 12वीं एनडीआरएफ के जवान और फायर फाइटर के सौ से अधिक लोग आग को बुझाने में जुट गये हैं। पिछले दिनों नगालैंड और मणिपुर की सीमा पर स्थित प्रसिद्ध जुको वैली में भी भयावह आग लगी थी जिसको बुझाने में कई दिन लगे थे।

मणिपुर के उखरुल जिला प्रशासन ने रविवार को बताया कि हादसे की जानकारी गत 25 मार्च को 12वीं एनडीआरएफ को दी थी और आग बुझाने का आग्रह किया। इसके बाद 12वीं एनडीआरएफ के जवान 26 मार्च को मौके पर रवाना हो गए थे। 12वीं एनडीआरएफ के जवान, जिला प्रशासन और फायर फाइटर्स के साथ आग को बुझाने में जुटे हुए हैं। इस आग को नियंत्रण करने में करीब सौ से अधिक लोग लगे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार यह हादसा उखरुल जिला के शिरुई की पहाड़ी पर घने जंगल में हुआ है। यह पश्चिम इंफाल जिला से लगभग 90 किमी और उखरल पुलिस थाने से 15 किमी व निकटवर्ती गांव से 10 किमी दूर है।

एनडीआरएफ के सूत्रों ने बताया है कि रविवार की सुबह तक फिलहाल आग काबू में है। उखरूल जिला प्रशासन ने भी बताया है कि हालात पहले के मुकाबले काफी नियंत्रण में है। हालांकि शिरुई पहाड़ी की चोटी के पूर्वी हिस्से में अभी भी धुंआ उठ रहा है। लगभग 500 मीटर के दायरे में अभी भी आग मौजूद है, जिसे पूरी तरह से बुझाने के लिए एनडीआरएफ के जवान लगातार कार्य कर रहे हैं। घटना में किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।