देर रात लगी घर में आग, लाखों का नुकसान

देर रात लगी घर में आग, लाखों का नुकसान

उत्तर 24 परगना, 23 नवंबर । मंगलवार देर रात लगी आग में एक परिवार का सब कुछ जलकर खाक हो गया। घटना उत्तर 24 परगना जिला के बसीरहाट के हेमनगर कोस्टल थाना अंतर्गत सुंदरवन के कालीतल्ला ग्राम पंचायत इलाके की है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार भावेश गायेन के घर में मंगलवार देर रात आग लग गई। ठंड होने के कारण देर रात लगी आग की भनक काफी देर तक भावेश और उनके परिवार को नहीं लगी। बिस्तर के गद्दे में आग लगने के बाद भावेश और उनके परिवार को अहसास हुआ कि घर में आग लगी है।

परिवार के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन पड़ोसी आग बुझाने के लिए दौड़े। अलमारी में रखे दो लाख नगद रुपये, जेवर, फर्नीचर सब कुछ जल गया था। भावेश और उनके परिवार ने धीरे-धीरे दैनिक मजदूरी और खेती की आय से घर बनाने के लिए पैसे बचाए थे। इसके अलावा पीएम आवास योजना के तहत भी पैसे मिले थे जो आग में जलकर खाक हो गए।

प्राथमिक जांच में यह माना जा रहा है कि आग घर के बिजली बोर्ड से शार्ट सर्किट के कारण लगी। आग लगने के पीछे कोई और कारण है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। सोने के जेवरात के साथ-साथ घर के कागजात, जरूरी दस्तावेज, बच्चों की किताबें सब जलकर राख हो गया। घटना की सूचना मिलते ही कालीतल्ला ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान श्यामल मंडल व वर्तमान प्रधान दीप्ति मंडल मौके पर गए। भावेश गायेन के परिवार के लिए पंचायत की तरफ से स्थायी रूप से टेंट की व्यवस्था की गई है।